नीना कोलिन्स

जेसन फ्रैंक रोथेनबर्ग

मेरे तीसरे सातवें वर्ष में, मैंने 16 वर्षों के बाद अपने चार बच्चों के पिता को तलाक दे दिया, और मुझे तीन बार गिरफ्तार किया गया: एक बार उसे हमला करने के लिए, एक बार अपनी नई प्रेमिका पर हमला करने के लिए, और सुरक्षा के आदेश का उल्लंघन करने के लिए आखिरी बार पहली घटना के बाद बाहर निकाला गया, जब मैंने अलग होने के दो महीने बाद क्रिसमस ईव पर अपनी दिशा में एक कॉफी टेबल ऊपर उठाया। यातायात उल्लंघन के अलावा, मैं कानूनी परेशानी में कभी नहीं था, कभी भी हाथों में नहीं था, कभी भी पुलिस स्टेशन के अंदर नहीं देखा।

तीसरा समय कुछ तरीकों से सबसे अपमानजनक था। मुझे अपने पूर्व में निरंतर शाप देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। लगभग एक साल तक, मैंने क्यू के साथ हर बातचीत का इस्तेमाल किया- हर फोन कॉल, ई-मेल, और टेक्स्ट-अपमान और नकली भाषा, आमतौर पर अश्लील भाषा में। वह अंत में इसे और नहीं ले सका- उन्होंने कहा कि तनाव उसे मार रहा था - और स्थानीय परिस्थिति के साथ शिकायत दर्ज कराई कि मैंने सुरक्षा के अपने आदेश का उल्लंघन किया था। यह चट्टान नीचे था। मैं हमेशा क्रोध करता था और आवधिक अवसाद से पीड़ित था, लेकिन साल में क्या हुआ था जब से मैं अपनी शादी छोड़ दूंगा, एक और स्तर पर पूरी तरह से था। मैं एक समय में घंटों तक घबरा सकता था, और जब मैं क्यू के करीब कहीं भी जाता था तो मेरे मुंह से कड़वा जहर निकलता था। उसकी निरंतर तीव्रता में चौंकाने वाला था। मैं नियंत्रण से बाहर महसूस किया, वास्तव में पागल।

इस तरह की स्थितियों में, जिसमें आपराधिक आम तौर पर समाज के एक सतत सदस्य थे, पुलिस आपको आत्मसमर्पण करने का अवसर प्रदान करती है। तो मैंने अपने वकील की सलाह के अनुसार किया। 31 जुलाई, 2007 को 8 बजे, मैंने खुद को ब्रुकलिन शहर के 84 वें प्रीसिंक में प्रस्तुत किया।

डिटेक्टिव सैम कैलहौन, जिसके साथ मैं पहली बार आधार पर था, मुझे चेक किया, और मुझे होल्डिंग सेल में सलाखों के पीछे रखने की बजाय, उसने मुझे एक डिंगी, विंडोलेस स्क्वाड रूम की पेशकश की। जब एक अधिकारी ने मुझे फिंगरप्रिंट और फोटोग्राफ करने के लिए लिया, तब मैंने अगले 12 घंटों को प्लास्टिक की कुर्सी पर बैठकर अपने पैरों को दीवार के खिलाफ योग की स्थिति में आराम कर दिया। सैम ने मुझे दो किताबें और कुछ समाचार पत्र लाने की इजाजत दी थी, इसलिए मैंने लियोनेल श्रीवर का उपन्यास पढ़ा हमें केविन के बारे में बात करनी चाहिए (जिसे मैंने बहुत मज़ा लिया, मैं लगभग भूल गया था कि मैं कहाँ था) और बेट्टी स्मिथ का क्लासिक, ब्रुकलिन में एक वृक्ष बढ़ता है (निराशाजनक; यह मुझे याद दिलाता है कि मैं कहाँ था), फिर के माध्यम से पत्ता दिया न्यूयॉर्क टाइम्स, पद, और यह दैनिक समाचार. जब मैंने उनको समाप्त किया, तो एक खूबसूरत गंजा जासूस ने मुझ पर दया की और उसने अपनी मेज पर चारों ओर झूठ बोलने की पेशकश की: सेल्टिक इतिहास पर एक मात्रा, सुडोकस का ढेर, और न्यूयॉर्क राज्य यातायात कानून पर एक पुस्तक।

पुलिस ने मुझसे वादा किया था कि यह एक बकवास शुल्क था- "किस तरह के बिल्ली पति ने उसकी पत्नी को शाप देने के लिए गिरफ्तार कर लिया है?" - भले ही मैं मौखिक उत्पीड़न के खिलाफ सुरक्षा आदेश की शर्त को तोड़ दूंगा। पुलिस ने क्यू के अनुरोध का पालन करने के लिए डीए के साथ काम करने में घंटों बिताए: मुझे गिरफ्तार करने के बावजूद, वह नहीं चाहता था कि न्यायाधीश पहले अदालत द्वारा दिए गए "सीमित" आदेश से आगे निकल जाए; वह अभी भी चाहते थे कि हम एक दूसरे के साथ केवल बच्चों के बारे में संवाद करें। यह वार्ता हमेशा के लिए क्या लग रहा था के लिए चली गई; लगभग 8 पीएम पर मुझे ब्रुकलिन के सेंट्रल बुकिंग में एक स्क्वाड कार में हाथ से पकड़ा गया था, जहां तक ​​मैं एक जज के सामने पहुंचने तक एक होल्डिंग सेल में रहूंगा। मेरा वकील हर स्ट्रिंग को खींच रहा था इसलिए मुझे रात को जेल में नहीं बिताना पड़ेगा।

ऑरेंज सिंडर-ब्लॉक दीवारें, चिपचिपा ब्राउन फ्लोर, फ्लोरोसेंट रोशनी; सेल आंशिक रूप से शौचालय की वजह से और आंशिक रूप से पुराने भोजन के बिट्स के कारण दूध के आसपास के बालों के डिब्बे, बोलोग्ना सैंडविच के अवशेषों के कारण झुका हुआ था। यह महिलाओं के साथ पैक किया गया था: एक चाबुक-स्मार्ट 16 वर्षीय समलैंगिक स्वर्ग नामक जिसे मैंने शुरुआत में एक लड़के के लिए हमला किया था; दो विशाल महिलाएं, प्रेमी, जो घरेलू बाउल में लगी हुई थीं- एक बाएं आंख से ऊपर पट्टी हुई थी और एक सफेद नर्स की वर्दी में पहनी थी, जैसे कि जब लड़ाई लगी तो वह काम पर जा रही थी। और फिर मेल्वा था, एक किशोर जो सड़कों पर रह रहा था क्योंकि वह 12 वर्ष की थी; मेरे दिल ने लड़की के लिए दर्द किया। स्पष्ट अंधेरे त्वचा, क्लासिक विशेषताओं, और लंबे, मोटे बालों के साथ आश्चर्यजनक रूप से सुंदर, वह दुनिया में इतनी स्पष्ट रूप से अकेली थी और क्रोध विकिरण कर रही थी। एक बुजुर्ग महिला ने कहा कि उसे अपनी हड्डी-कैंसर से पीड़ित कुत्ते की उपेक्षा करने के लिए पशु कल्याण द्वारा गिरफ्तार किया गया था (वे ऐसा करते हैं?)। उसने मुझे बताया कि डेमरीस, एक गर्म प्यूर्टो रिकन / पोलिश / काला 18 वर्षीय, अपने बच्चे के लिए दुकानदारी के लिए था।

डेमारिस तेज था, और शाम के दौरान उसने इकट्ठे भीड़ के अपने छापों को साझा करना शुरू कर दिया।

"मेरा क्या?" मैंने पूछा।

"तुम? तुम सफेद लग रहे हो।"

इसका मतलब है कि मेरे पास हल्की भूरे रंग की त्वचा और अफ्रीकी-अमेरिकी विशेषताएं हैं, लेकिन मुझे पैसे वाले किसी की तरह लग रहा था। मैं एक रेशम कैलीस्पो ब्लाउज, एक काला लिनन स्कर्ट, और कुछ अविनाशी सोने के गहने पहन रहा था। मैंने उस सुबह अपने संगठन को ज्यादा सोचा नहीं था; मैं ऐसा कुछ करता हूं जो व्यवसाय जैसा प्रतीत होता है, मुझे लगता है। क्या पसीने पहनना बेहतर होगा? मैं अचंभित हुआ।

डेमारिस और मैं वास्तव में एक तरह का अच्छा समय था, चैट और एक-दूसरे का समर्थन करता था। जब मैंने अपने सेल में लड़कियों को बताया कि मैं अगले दिन 38 वर्ष का था, तो उनमें से एक समूह ने टिप्पणी की कि मैं अपने पूर्व के साथ लड़ने के लिए जेल में रहने के लिए बहुत पुराना था। मैं कथित तौर पर सहमत हो गया।

मुझे मध्यरात्रि के आसपास रात की अदालत में बुलाया गया था। अभियोजक के पास सीमित सुरक्षा आदेश के लिए आवश्यक जानकारी नहीं थी, और न्यायाधीश नाराज हो गया। उन्होंने कहा, "सीमित" बकवास भूल जाओ, इसे एक पूर्ण आदेश बनाओ। मुझे आदेश दिया गया था कि वह न देखे, बात करें, ई-मेल, टेक्स्ट करें या कॉल करें- मेरे बच्चों के पिता, जिस आदमी के साथ मैं रहता था, वह 20 वर्ष का था।

रिहा होने के बाद, मैं न्यूयॉर्क के शीत स्प्रिंग में 60 मील उत्तर में अपने सप्ताहांत घर में सीधे चला गया। यह वह घर था जिसे मैंने अपने अलगाव के बाद खरीदा था, मेरे जीवन में पहली जगह जो मेरी थी और जहां मैं घर पर सचमुच महसूस कर रहा था। अकेले रात के मध्य में, मैंने अपने बच्चों की तस्वीरों में शान्ति ढूंढने की कोशिश की, जो रंगीन कपड़े में मैं फर्नीचर के लिए आशावादी रूप से चुने गए थे। यहां मैं लगभग 40, तलाकशुदा और अनिवार्य रूप से अनाथ था- मेरी मां मर गई थी, और मैंने अपने शुरुआती बीसियों से अपने पिता से बात नहीं की थी- और मुझे यह पता लगाना था कि चीजों के साथ कैसे चलना है। क्या अन्य महिलाओं ने पुरुषों को मारा, अपने पतियों को मारा, उनके पूर्वजों? किसी ने कभी इसके बारे में बात नहीं की, यह निश्चित रूप से था। यह एक शर्मनाक रहस्य की तरह महसूस किया, हालांकि सच था, मैं महीनों के लिए गपशप का हर किसी का पसंदीदा स्रोत रहा था; मेरे ब्रुकलिन पड़ोसियों के आधे हिस्से में क्यू के साथ मेरे विचलन के बारे में पता था। मैं इन क्रोधों को रोकने के लिए कैसे जा रहा था-मौखिक और शारीरिक- और अपने लिए कुछ शांति पाएं, मेरे परिवार के लिए उल्लेख न करें?

मैं एक अशांत वातावरण में बड़ा हुआ। मैं अपनी मां, एक काला स्वतंत्र फिल्म निर्माता, और मेरे छोटे भाई, एमिलियो के साथ रहता था। मेरे माता-पिता ने 1 9 75 में तलाक दे दिया, जब मैं छह वर्ष का था, और मेरे पिता-सफेद, एक बाध्यकारी philanderer, और एक करिश्माई कवि / चित्रकार / वस्तुओं व्यापारी / समय पर कैदी- हमें केवल मेरी मां के आग्रह पर और केवल हमारे लिए दौरा किया। मेरी मां शानदार, जीवंत और तेज मजाकिया थी, और हमने उसे प्यार किया, लेकिन वह आमतौर पर उसके काम से व्यस्त थी, अक्सर निराश होती थी (उसकी मां की मृत्यु होने पर उसकी मां की मृत्यु हो गई थी), और क्रोनिक रूप से तोड़ दिया। कभी-कभी हमारा घर एक समय में अजनबियों से भरा हुआ था, जो भी फिल्म वह एक साथ रखने की कोशिश कर रही थी, का कलाकार और दल; दूसरी बार, यह बेहद चुप था, एकमात्र आवाज शोर की आवाज़ टाइपराइटर पर बंद हो गई थी या बंद दरवाजे के पीछे ध्यान करने की कुरकुरा थी।

कभी-कभी हल्के पिटाई से परे, मेरी मां ने हमें कभी नहीं मारा, लेकिन वह चिल्लाती और चिल्लाती थी जिसने मुझे डरा दिया कि हमारा छोटा परिवार एक पल की सूचना पर विघटित हो सकता है। मैं उससे डरता नहीं था, लेकिन मंत्रमुग्ध ने मुझे बहुत अकेला महसूस किया। कौन था यह जंगली महिला?

मेरे माता-पिता के बीच, क्रोध अक्सर शारीरिक हो गया। जब मैं एक बच्चा था, मेरी मां ने पाया कि मेरे पिता के पास एक औरत के साथ एक बच्चा था जिसे वह गर्भ धारण करने के छह महीने बाद लगा था, और आने वाली लड़ाई के दौरान, उसने अपने अपार्टमेंट की नौवीं मंजिल वाली खिड़की से बाहर निकलने की कोशिश की । एक और विचलन में, उसने एक बीयर की बोतल के साथ सिर पर पिताजी को मारा, और एक एम्बुलेंस ने उसे सिल्च के लिए बेलेव्यू अस्पताल ले जाया। एमिलियो ने माँ को पिताजी पर बर्तन फेंकने और एक सामान्य भावना को याद किया कि जब हमारे पिता का दौरा किया गया, तो वह हमेशा देर से था और वह हमेशा क्रोधित थी। मैंने पिछले कुछ सालों में टकराव के दर्जनों में देखा, क्रोध इतना मोटा था कि मैं हिंसा महसूस कर सकता हूं, भले ही उनमें से कोई भी दूसरे पर हाथ न रखे। और जितना मैं अपने पिता को छोड़ने के लिए नापसंद करता हूं, धोखाधड़ी के लिए, कभी मेरी देखभाल नहीं करता-वह शुरुआतकर्ता नहीं था; मैंने जो देखा, उससे वह सब कुछ था।

14 साल की उम्र में, मैंने स्कूल में हॉल में अपने सबसे अच्छे दोस्त को थप्पड़ मार दिया- पहली बार, जैसा कि मुझे याद है, मेरे भाई के अलावा किसी और पर भौतिक रूप से बाहर निकलना। हमारी दोस्ती तनावपूर्ण हो गई थी: मैंने अपने पहले गंभीर प्रेमी, फुटबॉल टीम के एक सीनियर के साथ उससे अधिक समय बिताना शुरू कर दिया था। मैं एक क्लासिक मतलब लड़की-शारीरिक रूप से विकसित, बॉसी थी - और वह मेरी साइडकिक, फ्लैट-चेस्ट और शर्मीली थी। जबकि मैं उससे प्यार करता था, अब मैं देख सकता हूं कि मैंने उसका इस्तेमाल किया, जिससे मुझे महत्वपूर्ण महसूस करने के लिए उसके अनुकरण पर निर्भर किया गया। जैसे ही उसने अन्य लोगों से मित्रता शुरू की, हमने बहस करना शुरू कर दिया। हमारी अंतिम लड़ाई थप्पड़ में खत्म हो गई। मैं उसकी अस्वीकृति से गुस्से में था, जो नुकसान हुआ था, भले ही मैं वह था जो मेरे प्रेमी के लिए "छोड़ा" था। मैं अपने जीवन के पहले महत्वपूर्ण अवसाद में गिर गया, जो अत्याचार पत्रिका प्रविष्टियों के महीनों से चिह्नित है।

मैं उस आदमी से मिला जिसकी मैं 20 वर्ष की शादी करूँगा, जब मैं अपने वरिष्ठ वर्ष में बर्नार्ड में यूरोपीय अध्ययन प्रमुख के रूप में था और न्यूयॉर्क शहर में पहले हेज फंडों में से एक में सहायक के रूप में अंशकालिक काम कर रहा था। पिछले साल स्तन कैंसर से मेरी मां की मृत्यु हो गई थी; वह कभी भी मेरे निदान का खुलासा नहीं करती थी, और जब मैं वियना में एक अध्ययन-विदेश कार्यक्रम में रह रहा था तब उसकी बिगड़ गई। जब मैं लौट आया, तो मैंने उसे अपनी दादी द्वारा शर्मिंदा और चम्मच-खिलाए बच्चे के भोजन के रूप में पाया। दो हफ्ते बाद, वह मर गई, मुझे अपने 15 वर्षीय भाई के अभिभावक को नामित किया। मैं मुश्किल से खुद को परेशान कर रहा था, और अब मैं एक किशोर लड़के की मां थी।

प्र।, फर्म में एक नया किराया 34 वर्ष का था, प्रिंसटन पीएचडी भौतिक विज्ञानी और क्वांटम वित्त की बढ़ती दुनिया में उभरते सितारे थे। 6'2 "और 1 9 0 पाउंड में, वह मेरे पिता की तरह बनाया गया था। उनके पास अन्य चीजें आम थीं: कॉलेज चालक दल, गणित और विज्ञान के लिए प्रतिभा, एक आश्वस्त उदासीनता। विश्वास और मर्दाना, क्यू के पास बड़े हाथ और शांत शक्ति थी मुझे सुरक्षित महसूस किया। मेरे अंदर वह अपने बहिष्कृत दूसरे आधा पाया, जिसके साथ उसने सोचा कि वह जीवन बना सकता है। कुछ सालों के भीतर, हम एक शहर के लॉफ्ट में शादी कर चुके थे, और साथ ही मैंने एक रोमांचक शुरुआत की, सभी एक साहित्यिक स्काउट के रूप में करियर, यूरोपीय प्रकाशकों और हॉलीवुड के लिए झगड़ा किताबें। मुझे हमारे हनीमून पर गर्भवती हो गई, इसलिए मिश्रण में जल्दी से जोड़ा गया हमारे चार बच्चों में से पहला सुंदर वायलेट था।

16 वर्षों में क्यू और मैं एक साथ थे, मैं कम से कम पांच बार सोच सकता हूं कि मैंने उन्हें आम तौर पर चेहरे पर मारा। (यदि पूछा गया है, तो वह कुछ और के साथ आ सकता है।) हाल के कार्यक्रमों के अलावा, पहली बार सबसे ज्वलंत है: शनिवार की दोपहर में हम अपने सोहो लॉफ्ट के रहने वाले कमरे में हैं, जो प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय से लौट आए हैं। चार वर्षीय वायलेट एक झपकी के लिए नीचे है, और हम दोनों के लिए काम पर एक लंबे सप्ताह के बाद, मैं कुछ अंतरंग वार्तालाप की उम्मीद कर रहा हूं, किसी तरह की मान्यता जो मैं चाहता हूं प्रश्नोत्तर। वह पूरी सुबह चुप रहा है, केंद्रित है बैंगनी और डायनासोर पर, मुझे नहीं। तो तर्क शुरू होता है कि हमारे पास कम से कम साप्ताहिक है: मैं उसे बताता हूं कि मुझे और "कनेक्शन" की आवश्यकता है; वह कहता है कि वह नहीं जानता कि मेरा क्या मतलब है, मैंने जो शब्दों को चुना है उसे समझ में नहीं आता है। मैं कहता हूं कि जब मैं सुबह में जाता हूं तो मैं उसे अलविदा चुंबन देना चाहता हूं। वह shrugs। मैं नियमित तारीख की रात का सुझाव देता हूं; वह कहता है कि समय का एक अपर्याप्त अपशिष्ट है। तर्क बढ़ता है। मैं रो रहा हूँ। "मुझे लगता है कि मैं एक दीवार के साथ रह रहा हूं, जैसे मैं अस्तित्व में नहीं हूं!" वह एक कोट पकड़ता है, बाहर निकलने की धमकी देता है। मैं चिल्लाना बंद नहीं कर सकता, बेरेटिंग, हमारे संघ में छेद पर चर्चा करना चाहता हूं। एक उन्माद में, मैं उसका चेहरा थप्पड़ मारता हूँ। उसने मुझे चिल्लाया: "तुम्हारे साथ क्या गड़बड़ है? तुम पागल हो।" लेकिन वह नहीं छोड़ता है; वह अपने अध्ययन में जाता है और उसके पीछे दरवाजा बंद कर देता है। इस पल के लिए, मुझे थोड़ा सांत्वना मिलती है। वह रहता है।

हमारे अधिकांश तर्क इस स्क्रिप्ट का पालन करते थे: मैं एक पिंजरे में एक जानवर की तरह फंस गया महसूस करता हूं। क्रोधित, मैं उसे धक्का दूंगा, उसे सुनने के लिए कुछ भी, उसे समझने के लिए कि मैं पीड़ित था। यह कभी काम नहीं किया। अल्प अवधि में, मारना लड़ाई खत्म हो जाएगा; इसके सदमे ने मुझे आम तौर पर शांत कर दिया और मुझ पर मेरा निराशा प्रभावित किया। मैं अपनी मां बन गया था।

प्र। क्रिसमस ईव की लड़ाई तक मुझे कभी वापस नहीं मारा, और फिर भी यह वास्तव में आत्मरक्षा में था; मैं उसके बाद एक पैंथर की तरह जा रहा था। वह हमारे ब्रुकलीन घर से सड़क पर किराए पर ले रहा था, जिसे मुझे तलाक में दिया गया था, और उसने मुझे थोड़ा नशे में और उदास कहा था। बच्चे सो गए थे, और मैंने बात करने के लिए अपने स्थान पर जाने का फैसला किया। मैं चाहता था कि हम किसी एक तरह से माफी मांगने के लिए, शायद किसी भी तरह से वापस आने के लिए एक-दूसरे को आराम दें। लेकिन यह जल्दी से सभी पुराने क्रोध, दर्द, और विश्वासघात के एक rehashing में बदल गया। मैंने उस पर एक किताब फेंक दी, उसने मुझे बताया कि मैं पागल था, और फिर मैंने कॉफी टेबल को उसके ऊपर धकेल दिया। उसने मुझे बताया कि मैं उसके बिना कभी भी खुश नहीं रहूंगा, कि मैं और अधिक लायक नहीं था, और मैंने अपनी बाहों को झुकाकर अपनी छाती के खिलाफ तेज़ कर दिया। एक झगड़ा हुआ, जो भी हम चाहते थे उससे भी बदतर। उसने मुझे केवल फेंक दिया लेकिन मुझे दीवार के खिलाफ फेंक दिया, मेरी बांह काट दिया जहां उसने बेसबोर्ड मारा, और दरवाजा बंद कर दिया ताकि मैं नहीं जा सका। यह सब एक हाथ से है क्योंकि उसका सेल फोन दूसरे में था; वह 911 कहलाता था और मुझे लड़ना चाहता था-वह जानता था कि ऑपरेटर तर्क रिकॉर्ड कर रहा था, जिससे उसने मुझे अपने हमले का प्रमाण दिया।

एक हफ्ते बाद, मैंने एक पार्किंग स्थल में क्यू की प्रेमिका का सामना किया, इस बात से अपमानित किया कि वह मेरी बेटियों के कपड़े खरीदारी कर लेगी, जो एक असहिष्णु अपराध की तरह महसूस करती थी। व्हायोलेट के परिचित होने की मां के रूप में, मैं उसे कुछ सालों से आकस्मिक रूप से जानता था। तलाक के बाद, वह क्यू डेटिंग शुरू कर देगी और तब से मुझसे बात नहीं की थी। वह व्यावहारिक रूप से उस देश के घर में चली गई जिसे मैं प्यार करता था और दर्दनाक रूप से पुनर्निर्मित करता था। हमने एक-दूसरे पर चिल्लाकर चिल्लाया कि वह मेरी लड़कियों पर कितनी हिम्मत रखती है, वह इस बारे में बताती है कि वह जो चाहती है वह कर सकती है-और मैंने उसे थप्पड़ मार दिया। उसने रक्त खींचकर पीछे खींचकर खरोंच कर दिया, फिर मैंने उसे अपने बालों से जमीन पर फेंक दिया। मुझे लगता है कि मैं अपने विवाह के बिना गायब होने वाले डर को रोकने के लिए, नुकसान करने के लिए, कार्य करने की एक अंधकारमय आवश्यकता महसूस कर सकता था। यहां तक ​​कि सालों बाद भी, मैं दृश्य की धीमी गति, एड्रेनालाईन-बदलती वास्तविकता महसूस कर सकता हूं जैसे कि कल था।

जब ज्यादातर लोग घरेलू हिंसा के बारे में सोचें, वे रिहाना के पीड़ित चेहरे या फराह फावसेट को पीटा और अपमानित करते हुए देखते हैं जलती हुई बिस्तर; वे पुरुषों को बर्बाद करने वाले पुरुषों के बारे में सोचते हैं। 1 9 70 के दशक के महिलाओं के आंदोलन से पहले, घरेलू हिंसा सार्वजनिक चेतना में मुश्किल से पंजीकृत थी। पत्नी बल्लेबाजी एक निजी मामला था, यहां तक ​​कि एक पति के विशेषाधिकार, एक दबावपूर्ण सामाजिक चिंता नहीं। 1 9 80 के दशक में यह बदलना शुरू हुआ, क्योंकि आश्रयों और हॉटलाइन स्थापित किए गए थे, और पुलिस और अदालतों ने उन नीतियों में सुधार करना शुरू किया जो अपराध को कम कर चुके थे या महिला पीड़ितों को दोषी ठहराते थे।

इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, धारणा है कि महिलाएं भी पुरुषों को मोटा कर सकती हैं, एक विवादास्पद विषय बन गया है, सबसे अधिक क्लासिकल रूप से सुजैन के। स्टीनमेट्ज़ द्वारा एक ऐतिहासिक पत्र में, जो 200 9 में उनकी मृत्यु से पहले, फैमिली रिसर्च सेंटर के निदेशक थे इंडियाना विश्वविद्यालय अपने 1 9 77 के पेपर में, "द बटरर्ड पति सिंड्रोम," स्टीनमेटज़ ने 1 9 75 के राष्ट्रीय परिवार हिंसा सर्वेक्षण के विस्तृत विश्लेषण पर चित्रण करते हुए घोषणा की कि "पत्नियों का प्रतिशत शारीरिक हिंसा का उपयोग अक्सर पतियों से अधिक है, लेकिन ... पत्नियां आवृत्ति में पतियों से भी अधिक है जिसके साथ ये कार्य होते हैं। " Steinmetz के लेख अकादमिक और laypeople, पुरुषों और महिलाओं को समान रूप से परेशान किया, जिन्होंने सोचा कि वह बड़ी समस्या को अस्पष्ट कर रही थी- मादा हिंसा पर पुरुष- जब इसे केवल संबोधित करना शुरू हो गया था। Steinmetz अपने कार्यकाल से इनकार करने के लिए एक असफल पत्र लेखन अभियान का उद्देश्य था; उसे अपनी बेटी की शादी में एक बम खतरा मिला; और सैकड़ों शोधकर्ताओं ने अपने काम को अस्वीकार करने के लिए अध्ययन शुरू किया। यह धारणा- कि महिलाओं द्वारा मारा गया कोई भी स्वीकृति, पुरुष बल्लेबाजी से लड़ने के प्रयासों को कम करती है - पिछले 40 वर्षों से इस मुद्दे को सार्वजनिक क्षेत्र से बाहर रखने में मदद मिली है।

अकादमिक के भीतर, हालांकि, परिप्रेक्ष्य में कुछ बदलाव आया है, जैसे कि अब यह और अधिक स्वीकार्य है कि यद्यपि पुरुष घरेलू हिंसा के प्रकार को असमान रूप से पीड़ित करते हैं जो चोट और मौत की ओर जाता है, महिलाओं की बड़ी संख्या भी उनके भागीदारों पर हमला करती है। 2000 के राष्ट्रीय हिंसा के खिलाफ महिला सर्वेक्षण के मुताबिक, हर साल अपने साथी द्वारा लगभग 1.3 मिलियन महिलाओं और 835,000 पुरुषों पर हमला किया जाता है (हालांकि यह अनुमान पुरुषों के लिए कम हो सकता है क्योंकि वे महिलाओं की हिट होने की रिपोर्ट करने के लिए अधिक अनिच्छुक हैं, कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है) । इस बीच, पुस्तक में बंद दरवाजों के पीछे, Steinmetz और उसके सहयोगियों ने दस्तावेज किया कि लगभग एक चौथाई हिंसक विवाह- "हिंसक" किसी भी प्रकार के शारीरिक हमले से परिभाषित किया जा रहा है, चाहे काटने, shoving, छिद्रण, आदि- केवल महिला शारीरिक रूप से अपमानजनक है। और यू.एस. डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस द्वारा वित्त पोषित एक कैलिफ़ोर्निया अध्ययन में पाया गया कि घरेलू हिंसा के विश्वास 1 9 87 से 1 999 के बीच पुरुषों के लिए 131 प्रतिशत और महिलाओं के लिए अविश्वसनीय 1,207 प्रतिशत पर बढ़ गए।

शोधकर्ताओं के मुताबिक, हिंसा के दो मुख्य प्रकार हैं। तथाकथित "घनिष्ठ आतंकवाद", जो पुरुषों द्वारा जबरदस्त रूप से सताया जाता है, शक्ति और नियंत्रण के सामान्य पैटर्न में एम्बेडेड होता है; आम तौर पर, पैसा इसका हिस्सा है। महिला अक्सर व्यक्ति की अनुमति के बिना कुछ भी नहीं खरीद सकती है और सामाजिक रूप से अलग हो जाती है, उसके हर दूसरे ट्रैक को ट्रैक किया जाता है। जब वह हिट होती है, तो वह अपने पति की आज्ञा मानने में विफल होने के लिए "उसकी गलती" है। यह क्लासिक शापित-पत्नी सिंड्रोम है, दूसरे शब्दों में। पेन स्टेट समाजशास्त्री माइकल जॉनसन, पीएचडी के मुताबिक, मैंने जो कुछ भी लगाया, और महिलाएं और पुरुष लगभग समान रूप से संलग्न होते हैं, उन्हें "परिस्थितिवादी युगल हिंसा" कहा जाता है। दर्जनों कागजात और घरेलू हिंसा पर एक पुस्तक के लेखक, जॉनसन का कहना है कि स्थितित्मक प्रकार किसी जोड़े के जीवन में प्रवेश नहीं करता है, लेकिन जब विशिष्ट तनाव बढ़ता है तो बाहर निकलता है। वह लिखता है, "कभी-कभी इसमें कुछ पीछे और आगे शामिल होता है, लेकिन यह शायद ही कभी जीवन को खतरे में डाल देता है।" "उद्देश्यों में भिन्नता होती है। शारीरिक प्रतिक्रिया एकमात्र तरीके से महसूस हो सकती है कि किसी के अत्यधिक क्रोध या निराशा व्यक्त की जा सकती है .... यह मुख्य रूप से ऐसे साथी का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास हो सकता है जो सुनने में प्रतीत नहीं होता है।" (बिंगो, मेरे लिए।)

जॉनसन का कहना है कि यह है कि समाजशास्त्रियों ने औसत में बात की है, जो घरेलू हिंसा रोकने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें व्यक्ति के स्तर तक ड्रिल करना है। सर्वेक्षण आंकड़ों के आधार पर, उनका कहना है कि परिस्थिति संबंधी हिंसा के किसी भी 100 मामलों में से लगभग आधा हल्का है, यहां तक ​​कि एक बार में एक विवाह की घटना भी हो सकती है, जिसमें हिंसक पार्टी को सचमुच पछतावा लगता है। दूसरे छमाही का विशाल बहुमत जोड़ों को जोड़ता है जो इसे क्रमशः मिश्रण करते हैं लेकिन कोई भी घायल नहीं होता है। मामलों के एक छोटे से हिस्से में, हालांकि छह में से एक, जॉनसन का अनुमान है- समय-समय पर स्थितित्मक हिंसा अधिक गंभीर हो जाती है।

मेरे एक दोस्त, एक जोड़े ने मुझे एक घटना के बारे में बताया जो बताता है कि स्थितित्मक हिंसा का अर्थ और प्रभाव कितना भिन्न हो सकता है। पत्नी, जूली, एक गहराई से, एक नौकरी में परिवर्तन, अनिद्रा, दो toddlers, bedbugs द्वारा पूर्ववत किया गया था। एक रात, वह और उसके पति, स्टीफन, एक लड़ाई थी, और जूली ने उसे चेहरे पर कड़ी मेहनत कर दी। वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कुछ दिन पहले उसे मार डालेगी; उसने उसे वापस नहीं मारा। इस बार, हालांकि, स्टीफन ने उसे बिस्तर पर नीचे धकेल दिया और चुपचाप कमरे छोड़ दिया; वह क्रोधित, परेशान, नकली महसूस किया। लेकिन अगले दिनों में, स्टीफन को एहसास हुआ कि उसने जूली को पीछे छोड़कर बड़ी चीज नहीं की थी, दोनों को पता था कि वह "अगर वह चाहता था तो उसे" बाहर निकालना "सकता था। जब उसने दिल से माफी मांगी, तो उसने स्वीकार किया कि वह अपनी पत्नी को कितनी परेशान कर रही थी, इस संकेत के रूप में थप्पड़ को देखने के लिए आ रही थी। "मैं अपने टेदर के अंत में था," जूली ने मुझे स्टीफन को दूसरी बार बताया। "शब्द असफल हो गए।" और वह मदद नहीं कर सका लेकिन ध्यान दिया कि, आखिरकार, घटना ने स्टीफन को और मदद और समर्थन देने के लिए उकसाया। "छड़ी से बचें, पति को खराब करो?" जूली चुटकुले यह आक्रामक लग सकता है, लेकिन जूली सवाल करता है कि स्टीफन की उनकी दुर्लभ थप्पड़ उसके रिफ्लेक्सिव नगिंग की तुलना में अपने रिश्ते के लिए और अधिक संक्षारक है या नहीं। यह सब बदसूरत चीजों की निरंतरता पर है कि, यदि यह बहुत बार हो जाता है, तो उसकी शादी बर्बाद कर सकती है।

यह मूल रूप से मैं अपने विवाह में हिंसा के बारे में कैसा महसूस करता हूं, यह एक बड़े विनाशकारी गतिशील का हिस्सा था। अगर मैं सिर्फ क्यू पर चिल्लाता था, कभी उसे छुआ नहीं था, मुझे पूरा यकीन है कि हमारे बीच का पैटर्न समान होता-मेरे साथ हिंसक रूप से उग्र और ध्यान देने के लिए भीख मांगता था, मेरे पति उलझन में और घृणित और जवाब देने में असमर्थ थे। स्थितित्मक हिंसा के लिए उपचार आम तौर पर जोड़े और / या व्यक्तिगत चिकित्सा के कुछ रूप होते हैं। (घनिष्ठ आतंकवाद के साथ, हालांकि, कई परामर्शदाता एक साथ पति-पत्नी को देखने से इनकार करते हैं, क्योंकि डर से शारीरिक रूप से प्रतिशोध किया जाएगा यदि पत्नी कुछ बताती है जो उसे उजागर करती है या उसे घेरती है।)

चूंकि क्यू और मैंने तलाक दे दिया, जोड़ों के थेरेपी इस सवाल से बाहर थीं, लेकिन मेरी गणना के बाद, मैंने मनोवैज्ञानिक के साथ मेरे लिए क्या चल रहा था और पत्रिकाओं के बाद से जो पत्रिकाओं में रखा था, उनमें से एक में यह तय करना शुरू कर दिया। मैं इस प्रक्षेपण को अपने अगले रिश्ते में नहीं ले जा सका-मानते हुए कि मुझे एक मिल जाएगा। मैं बहुत बूढ़ा महसूस कर रहा हूं, बहुत पहना हुआ हूं; मैं अपने समय का एक और ठंडा और गर्म युद्ध क्षेत्र में नहीं रह सकता। मैं भी अपने बच्चों को कुछ अलग दिखाना चाहता हूं। एक बच्चे के रूप में घरेलू हिंसा का साक्षी हिंसक वयस्क बनने का जोखिम कारक है; एक अध्ययन में पाया गया कि जो पुरुष अपने माता-पिता को एक-दूसरे पर हमला करते थे, वे पिछले साल के दौरान अपनी पत्नियों को मारने की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक संभावना रखते थे। यहां तक ​​कि बच्चे जो अपने माता-पिता को एक-दूसरे पर हमला नहीं करते हैं, उन्हें नुकसान पहुंचाया जा सकता है, अध्ययन (और सामान्य ज्ञान) सुझाव देते हैं। घरेलू वातावरण के लिए अतिसंवेदनशील, बच्चे संघर्ष को अवशोषित करते हैं और अपने एक या दोनों माता-पिता की रक्षा करने या यहां तक ​​कि ब्लाउप के लिए जिम्मेदार होने के बारे में चिंतित महसूस कर सकते हैं। मेरे बच्चे अब और कम नहीं हैं-मुझे पता है कि कुछ नुकसान हुआ है-लेकिन मैं जो कुछ भी कर सकता हूं वह अब इसे सुधारने के लिए करना चाहता हूं।

तो मैं कैसे बदल गया? समाधान समाधान से हमेशा कामुक होते हैं। असल में, आप कह सकते हैं कि मेरे सारे नाटक ने मुझे सहन करने के लिए इतना मुश्किल से मुझे विचलित कर दिया। पेशेवर सहायता, आत्मनिरीक्षण और लेखन के साथ, मैं उन तरीकों को पहचानने आया जिनसे मैं अपने विवाह में अपने बचपन की प्रतिलिपि बना रहा था: एक अदम्य व्यक्ति के साथ सुरक्षा ढूंढना, फिर उस व्यक्ति ने एक दूरी बनाए रखी जो कमजोरता के किसी भी शो को रोकना प्रतीत होता था या गहरी भावना की स्वीकृति भी। मेरी शादी में, जैसा कि मेरे बचपन में, मुझे अकेले दर्द से महसूस हुआ।

मेरे तलाक के बाद डेटिंग, मैंने शुरू में अनुमानित मार्ग लिया। मैं उन लोगों के लिए गया जो क्यू के विपरीत थे: प्रभावशाली, उदार, और आखिरकार, शो चलाने के लिए मुझ पर बहुत निर्भर थे। मैं एक और प्रश्न की तारीख नहीं चाहता था, लेकिन मैं उसे भी नहीं बनना चाहता था। तो मैं दूसरे चरम पर पिंग-पोंग किया: जिन लोगों ने मुझे महसूस किया कि मैं क्यू और मेरे माता-पिता के साथ बिस्तर पर था। विशेष रूप से, एलए के एक सफल लेखक / निदेशक, सभी स्वादिष्ट गर्म बिंदु-शानदार, आरक्षित, रहस्यमय थे- लेकिन वह महाकाव्य रोक रहा था। हमने दो महीने के लिए दिनांकित किया लेकिन मुश्किल से चूमा; जितना उन्होंने मुझे भव्य और सेक्सी खोजने का दावा किया, हमेशा कुछ कारण था कि हम वास्तव में एक साथ नहीं हो सके। जब हमने इसे बंद कर दिया, तो मैं एक हफ्ते तक लूटा, मेरे कमरे में-साथ-शटर तैयार किए गए, चेहरे से पीड़ित-रोते हुए अवसाद।

उसके बाद, कुछ समान पुरुष थे, और प्रत्येक के साथ मैं बस इतना मजबूत महसूस कर रहा था कि मजबूत / रिमोट कॉम्बो ने मुझे कितना दुखद और असंतुलित बनाया, जबकि अतीत में मैंने क्रोध पर भरोसा किया ताकि इसका दर्द दूर हो सके। ड्रिप द्वारा ड्रिप, मैन द्वारा मैन (मैं माफी माँगता हूं, मेरे सीधी सीखने की वक्र के लिए अतीत में बॉयफ्रेंड करता हूं), मैंने आंतरिक रूप से बताया कि मेरे लिए और विपरीत लिंग के लिए सभी शक्तिशाली और पूरी तरह से निर्भर के बीच एक मध्यम जमीन है।

अब मैं अपने विवाह के बाद से अपने पहले लंबे रिश्ते में हूं। जो supersmart, हास्यास्पद, और साहसी है। वह निश्चित रूप से पुशओवर नहीं है, लेकिन उसके पास न्यूरोसिस और कमजोरी के क्षण हैं जो मुझे अनदेखा कर सकते हैं (जैसे कि जब वह पूछता है कि मैं अभी भी उससे प्यार करता हूं- क्यू। यह ट्रिलियन वर्षों में नहीं किया होता)। उसकी ज़रूरत की असुविधा को सहन करना- मैं अपने काम को कैसे देखता हूं-जो मुझे बदले में मिलता है उसके लायक है: एक प्यारा, स्नेही आदमी जो मेरे साथ वहां लटका सकता है। जो मुझे "बहुत ज्यादा" के रूप में नहीं समझता है, जिस तरह से अन्य पुरुषों के पास है, या यदि वह करता है, तो शायद उसने फैसला किया है कि वह ऐसा कुछ कर सकता है जिसे वह बर्दाश्त कर सकता है। और देखो और देखो, जब हमारे पास तनाव या संघर्ष के क्षण होते हैं, तो मेरा क्रोध मुश्किल से पुराने पैमाने पर पंजीकृत होता है।

यह निश्चित रूप से संभव है कि मुझे अभी तक परीक्षण नहीं किया गया है, कि जो और मैं अभी भी परी कथा चरण में हैं, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने बदल दिया है। मैंने पुरुषों के साथ अपने खतरे के संकेतों का पता लगाना सीखा है, और मैंने अपनी गर्लफ्रेंड के कुछ आंतरिक तूफान को आराम करने के लिए भी रखा है। बहुत अधिक आंतरिक पीड़ा के बिना, मुझे चारों ओर फैलाने के लिए ज्यादा दर्द नहीं है।