बिग लिटिल झूठ

फाइनल के लिए आगे स्पोइलर बिग लिटिल झूठ

अंत में, खलनायक विषाक्त मर्दाना था।

जब आप एक मादा सीसा कलाकारों के साथ एक प्रतिष्ठा नाटक देखते हैं, जिनके पास धन और रहस्य होते हैं, तो आप सोचते हैं कि उनमें से एक बुरे आदमी बनने जा रहा है। निश्चित रूप से कैटफ़ाइट, या एक अपरिपक्वता, या बैकस्टैबिंग होगी। निश्चित रूप से ये सभी सफल महिलाएं सभी एक दूसरे को शांति से नहीं रहने दे सकती हैं। निश्चित रूप से वह अच्छा टेलीविजन नहीं बनायेगा।

हमें यह सोचने के लिए स्थापित किया गया था कि एक बिजली सीईओ और पावर-माँ, रेनाटा (लौरा डर्न), शो के खलनायक थे। लेकिन यह जल्दी से एक लाल हेरिंग के रूप में पता चला था। रेनाटा अन्य पात्रों को इस तरह से सक्रिय करता है कि कोई और नहीं करता है। वह कथा के पीछे चालक शक्ति है। वह लीड के विनाश के लिए बाहर नहीं है; वह न्याय के लिए बाहर है।

तो वह कौन छोड़ता है? बुरे आदमी कौन है? स्पोइलर चेतावनी: यह बुरा आदमी है।

का समापन बिग लिटिल झूठ पता चला है कि शानदार कामकाजी प्रीमियम केबल नाटक वास्तव में मानवीय इच्छाओं के साथ संघर्ष करने वाली ईमानदार और अविश्वसनीय रूप से जहरीले, खतरनाक पुरुषों के साथ संघर्ष करने वाली शक्तिशाली महिलाओं के बारे में एक कहानी बताने में रूचि रखता था।

मुझे नहीं लगता कि मैंने पेरी (अलेक्जेंडर स्कार्स्गार्ड), सेलेस्टे (निकोल किडमैन) अपमानजनक पति और जेन (शैलीन वुडली) बलात्कार करने वाले किसी भी टेलीविजन चरित्र की तुलना में अधिक बीमार कामना की है। पेरी सबसे खराब व्यक्ति है। और सबसे बुरा आदमी। वह मरने के लायक है। यह शायद आपके लिए स्पष्ट था कि पेरी मरने जा रहा था, लेकिन यह मेरे लिए नहीं था। मुझे इस तरह टीवी पर भरोसा नहीं है। टीवी हमें चबाने के लिए एक कठिन नैतिक सबक देना पसंद करता है। और अक्सर कठिन नैतिक सबक एक महिला के मृत शरीर पर खेलता है। बिग लिटिल झूठ, शुक्र है, उससे बेहतर शो है।

बोनी की अचानक एजेंसी टेलीविजन भूखंडों की एक लंबी लाइन में एक और है जो विदेशीता और हिंसा के लिए रंग के व्यक्ति का उपयोग करती है लेकिन कुछ भी नहीं।

हालांकि, यह शो को सही नहीं बनाता है। इस शो का एक पठन है जिसमें बोनी (जोए क्रैविट्ज़) एकमात्र चरित्र है जो आत्म-वास्तविक और हत्या के झटका पर हमला करने के लिए पर्याप्त मजबूत है, और मुझे वह मिलता है। लेकिन बोनी भी शो का एकमात्र काला मादा चरित्र है, जो मोटे तौर पर चुप जासूस को बचाता है। बोनी एक नि: शुल्क भावना है, बोनी युवा है, बोनी योग करता है। हाँ। लेकिन बोनी एक सफेद वातावरण में भी काला है। और इस दुनिया में बोनी का कालापन कभी नहीं छुआ है जहां वर्ग और स्थिति सब कुछ है। सबसे अच्छा, यह अंधाधुंध utopian है। असल में, खरोंच। यूटोपिया कभी ऐसी जगह में मौजूद नहीं हो सकता जहां ब्लैकनेस को स्वीकार नहीं किया जाता है। बोनी की अचानक एजेंसी टेलीविजन भूखंडों की एक लंबी लाइन में एक और है जो विदेशीता और हिंसा के लिए रंग के व्यक्ति का उपयोग करती है लेकिन कुछ भी नहीं। टेलीविजन उससे बेहतर होना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं है।

छवि

एचबीओ

अंत में, बिग लिटिल झूठ परिस्थितियों में लोगों के बारे में एक शो है कि उन्हें "बेहतर" होना चाहिए। यह हमारे संस्कृति के सबसे उग्र हिस्सों, हमारे विशेषाधिकार में सबसे बड़ी अंधेरे धब्बे, हमारी आत्मा के सबसे अंधेरे हिस्सों से फंसे लोगों के बारे में है। यह उन महिलाओं के बारे में एक शो है जो उनके सामने आने वाले हर व्यक्ति से बेहतर हकदार हैं, जो बुद्धिमानी, कौशल, कमाई करने वाली शक्ति और parenting में घिरे पुरुषों को आगे बढ़ाते हैं, और फिर भी अभी भी अधीन हैं। इसे फैंसी की एक साबुन उड़ान के रूप में विज्ञापित किया जा सकता है, लेकिन यह वास्तविकता के बारे में एक कहानी है।

इसका मतलब यह नहीं है कि, यह हास्यास्पद क्षणों का हिस्सा नहीं था, यहां तक ​​कि इसके गंभीर और नाटकीय समापन के बीच भी। हम मैडलाइन (रीज़ विदरस्पून) को ट्रैक करने वाले एपिसोड शुरू करते हैं, जो 9 0 के बाल वाले निर्देशक के साथ अपने संबंध से प्रेतवाधित है। वह किनारे के बहुत करीब है, वह अपनी बेटी, अबीगैल को अपने कौमार्य की नीलामी से अबीगैल को विचलित करने के लिए एक रणनीति के रूप में इस संबंध को स्वीकार करती है। मैं डॉ। स्पॉक नहीं हूं लेकिन यह संदिग्ध parenting की तरह लगता है।

छवि

एचबीओ

इस बीच, ज़िग्गी जेन को कबूल करती है कि अमाबेला का हमलावर पेरी के बच्चों में से एक है, जो अंतिम संघर्ष को गति में स्थापित करता है।

आखिरकार, सेलेस्टे ने लेटेक्स दस्ताने के साथ नया अपार्टमेंट स्थापित करने के प्रकरण को शुरू किया जैसे कि पेरी ने क्रूरता से हमला किया जाने के बाद यह एक अपराध दृश्य है। निकोल किडमैन इस एपिसोड में हर एक दृश्य में बिल्कुल सही है। एक अभिनेत्री के रूप में, वह एक हिमशैल-ठंडा लेकिन गहरी, मजबूत, ठोस, अचल है। वह प्रकृति का एक बल है।

हम रेनाटा के साथ एपिसोड में एक अच्छा 20 मिनट पकड़ते हैं। वह अपने पति, गॉर्डन को बताते हुए पूरी श्रृंखला के सिद्धांत के साथ-साथ क्या कर सकती है, जब वह काम करता है "मैं वही हूं जो खराब हो रहा है। मैं एक कामकाजी माँ हूं, बदतर, एक सीईओ, जो मुझे मानता है एक कुतिया। "

कितना दुखद, लेकिन यह कितना आम है, पीछे की ओर सोचने के लिए कि उच्च शक्ति वाली, गहरी मानव महिलाओं के बारे में एक शो में, उनमें से एक को खलनायक होना होगा।

जल्द ही, हम ट्रिविया रात फंडराइज़र पर हैं। मुझे बस कहना है, यह घटना अधिक योजनाबद्ध है। क्या यह एक मामूली रात है? क्या यह एक पोशाक पार्टी है? क्या यह एक प्रतिभा शो है? क्या हो रहा है? ऑड्रे और एल्विस भी? साथ में? क्यूं कर?

छवि

एचबीओ

ये सभी लोग Google चला रहे हैं और अपने खाली समय में वे एल्विस गाने सीखते हैं? वास्तव में? और फिर मुझे विश्वास करने के लिए कहा जा रहा है कि ये लोग सभ्य गायक भी हैं? एक लाइव बैंड के साथ? रूक जा। क्या इस शो से जुड़ा कोई भी कभी कराओके में जाता है, जैसे कहीं भी? स्पोइलर चेतावनी: ज्यादातर लोग वास्तव में गा नहीं सकते हैं।

लेकिन जब एडम स्कॉट गाता है, तो वह एड शेरन की तरह लगता है? मेरे धयान में नहीं! और मैडलाइन के पूर्व, नाथन (जेम्स टुपर), क्रिस ईसाक की तरह गाते हैं? मैं सचमुच इनमें से किसी के साथ नहीं कर सकता। ये पुरुष। ई कैन'टी। मैं शेनानिगन्स को बुलाता हूं।

वैसे भी, जैसे नाथन गाते हैं, बोनी पार्टी के चारों ओर सहकर्मी, सभी माता-पिता के सही मुखौटे में फ्रैक्चर देखकर, सेलेस्टे और पेरी के साथ अंततः चुपचाप लेकिन चुपचाप बहस करते हुए और फिर सेलेस्टे अपने दाई को फोन करने और बच्चों को अपने नए लेने के लिए सलाह देने के लिए सलाह दे रही थीं अपार्टमेंट।

इस बीच, रेनाटा, जेन से माफ़ी मांगने के लिए टूटे हुए सीढ़ियों तक नीचे जाती है, जो मध्य-ब्रेकडाउन मैडलाइन पर ध्यान दे रही है। सेलेस्टे, फिर पेरी का पालन करता है। वे सभी बोनी द्वारा एक तनावपूर्ण क्षण में देखे जाते हैं, पेरी सेलेस्टे लौटने के लिए begs, वह मना कर दिया और फिर, आखिरकार जेन को पता चलता है कि पेरी उसके बलात्कारकर्ता हैं। वे सभी घुड़सवारी डरावनी के साथ उसके ऊपर घूरते हैं। वह उन पर दौड़ता है।

छवि

एचबीओ

हम नीले और लाल रोशनी चमकाने के लिए फीका।

पेरी मर चुका है

पुलिस के साक्षात्कार और अंतिम संस्कार के दो संक्षिप्त, चुपके दृश्यों के बाद, हम समुद्र तट पर हैं, इस बार हमलावर से या उसके आगे नहीं चल रहे हैं। रेनाटा और बोनी समेत महिलाएं सभी एक साथ इकट्ठे हुए हैं, अपने बच्चों को दौड़कर खेलते हैं। अपने जीवन में कोण, कमजोर, अधिक ईर्ष्यापूर्ण पुरुषों के संक्षारक प्रभाव से दूर।

[शो का] प्राथमिक उद्देश्य बस, दुखद रूप से, सादे दृष्टि में महिलाओं के साथ होने वाली चीजों के बारे में सच्चाई बता देना था।

मुझे नहीं लगता बिग लिटिल झूठ पुरुषों को भंग करने के लिए बाहर सेट करें। मुझे लगता है कि पुरुष अपने आप पर इतना अच्छा करते हैं। अपने शीर्षक और विज्ञापन में इसे महिलाओं के रहस्यों को प्रकट करना चाहते थे। लेकिन हकीकत में, इसका प्राथमिक उद्देश्य बस, दुखद रूप से, सादे दृष्टि में महिलाओं के साथ होने वाली चीजों के बारे में सच्चाई बता देना था।