12 टाइम्स हिलेरी क्लिंटन हमें बताएं कि वह कौन है

हिलेरी रोडमह क्लिंटन ने रविवार को इसे आधिकारिक बनाया - वह 2016 में राष्ट्रपति के लिए दौड़ रही हैं। राज्य के पूर्व सचिव, सीनेटर, फर्स्ट लेडी, और आत्म-वर्णित पैंटसूट अफीसियाडो 1 9 6 9 में वेलेस्ले कॉलेज में उनके प्रारंभिक भाषण के बाद से राजनीतिक बयान बना रहे हैं, जब उन्होंने रिपब्लिकन सीनेटर एडवर्ड ब्रुक के नागरिकता को वापस लाने और युवा सक्रियता से एक कदम पीछे वापसी के लिए खारिज कर दिया। उनके भाषण में उद्धृत किया गया था जिंदगी उस साल पत्रिका। वापस देखकर, उनकी टिप्पणी बहादुर, नारीवादी, और अपरिपक्व, सभी गुण हैं जो आज अपने व्यक्तित्व को चित्रित करना जारी रखते हैं। यहां, क्लिंटन के सबसे यादगार उद्धरणों में से 12:

1. 12 अप्रैल, 2015 को उनके राष्ट्रपति अभियान घोषणा वीडियो में:

"अमेरिकियों ने कठिन आर्थिक समय से अपना रास्ता वापस लड़ा है, लेकिन डेक अभी भी शीर्ष पर लोगों के पक्ष में है। हर रोज अमेरिकियों को एक चैंपियन की जरूरत होती है, और मैं उस चैंपियन बनना चाहता हूं।"

2. 23 मार्च 2015 को शहरी विकास, अर्थव्यवस्था, और अमेरिकी प्रगति केंद्र (सीएपी) और अमेरिकी संघ राज्य, काउंटी और नगर निगम (एएफएससीएमई) द्वारा आयोजित नौकरियों पर एक गोलमेज चर्चा में:

"हमारे बहुत से शहर वास्तव में विभाजित हैं। उनके पास बहुत असमानता है जो केवल बदतर हो गई है। उनके पास दुनिया के सबसे गतिशील, समृद्ध, अच्छी तरह से शिक्षित लोग हैं, और जो लोग पीढ़ी गरीबी में फंस गए हैं और जिनके कौशल आज और कल की मांग की नौकरियों के साथ नहीं रह रहे हैं ... हम जिन सबसे बड़े मुद्दों का सामना करते हैं उनमें से एक आय असमानता मजदूरी स्थिरता के साथ संयुक्त है। हमारे पास पर्याप्त अच्छी नौकरियां या सामाजिक गतिशीलता नहीं है। "

3. मानव तस्करी बिल पारित करने में विफल होने के लिए सीनेट रिपब्लिकन की आलोचना करना और 16 मार्च, 2015 को लॉरेटा लिंच की अटॉर्नी जनरल के रूप में पुष्टि करना:

4. 12 मार्च, 2015 को ईबे महिला पहल नेटवर्क शिखर सम्मेलन में:

"इतिहास में महिला का जन्म कभी बेहतर नहीं रहा है ... लेकिन, सभी प्रगति के बावजूद, डेटा दिखाता है कि हम अभी तक नहीं हैं। तकनीकी उद्योग में, अभी भी बाधाएं और पूर्वाग्रह हैं जो महिलाओं और अल्पसंख्यकों को वापस रखते हैं अभी भी बहुत सारे काम किए जा रहे हैं। "

5. 10 मार्च, 2015 को महिलाओं पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन में:

"महिलाएं और पुरुष जो समझते हैं कि लैंगिक समानता सिर्फ नैतिक रूप से सही नहीं है, लेकिन यह करने की स्मार्ट चीज है, संख्या में बढ़ रही है। हम कुछ क्षेत्रों में महत्वपूर्ण द्रव्यमान में आ रहे हैं, लेकिन हमें एक ही मामला बनाना जारी रखना है और फिर से। हम आज यहां क्या कर रहे हैं कंपनियों के लिए स्मार्ट और देशों के लिए स्मार्ट है। "

6. पर्यावरण समूह लीग ऑफ कंज़र्वेशन वोटर को 1 दिसंबर, 2014 को एक पते में:

"जलवायु परिवर्तन का विज्ञान क्षमा नहीं कर रहा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि deniers क्या कह सकता है, समुद्र के स्तर बढ़ रहे हैं, बर्फ कैप्स पिघल रहे हैं, तूफान, सूखे और जंगल की आग कहर बरबाद कर रहे हैं ... राजनीतिक चुनौतियां भी क्षमा नहीं कर रही हैं, चारों ओर नहीं हो रहा है तथ्य यह है कि जलवायु परिवर्तन को प्रभावी रूप से मुकाबला करने के लिए आवश्यक महत्वाकांक्षी प्रतिक्रिया की तरह घर और दुनिया भर में एक कठिन बिक्री होगी, जब हमारे समेत कई देश धीमी वृद्धि और बजट बढ़ाएंगे। "

छवि

गेटी

7. के साथ एक साक्षात्कार में अटलांटिक 10 अगस्त, 2014 को प्रकाशित:

"मुझे लगता है कि हमने स्वतंत्रता और लोकतंत्र फैलाने की हमारी शक्ति की सीमाओं के बारे में सीखा है। यह इराक से बड़े पाठों में से एक है। लेकिन हमने अपनी शक्ति, हमारे प्रभाव और हमारे मूल्यों को उचित रूप से तैनात करने के महत्व के बारे में भी सीखा है। और समझाया। यदि आप देख रहे हैं कि हम क्या कर सकते थे जो अधिक प्रभावी होता ... मेरा जुनून है, आइए कुछ कार्रवाई के बाद की समीक्षा करें, आइए इन सबक सीखें, आइए जानें कि हम कैसे होंगे अलग-अलग और बेहतर प्रतिक्रियाएं आगे बढ़ रही हैं। "

8. 6 दिसंबर, 2011 को अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के भाषण में:

"यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है जब लोगों को उनके यौन अभिविन्यास के कारण पीटा या मार दिया जाता है, या क्योंकि वे पुरुषों और महिलाओं को कैसे दिखना चाहिए या व्यवहार करना चाहिए, इस बारे में सांस्कृतिक मानदंडों के अनुरूप नहीं हैं। यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है जब सरकारें इसे अवैध घोषित करती हैं समलैंगिक होने के लिए, या उन लोगों को अनुमति दें जो समलैंगिक लोगों को निर्दोष होने के लिए नुकसान पहुंचाते हैं। यह मानवाधिकारों का उल्लंघन है जब समलैंगिक या ट्रांसजेंडर महिलाओं को तथाकथित सुधारात्मक बलात्कार के अधीन किया जाता है, या जबरन हार्मोन उपचार के अधीन होता है, या जब जनता के बाद लोगों की हत्या हो जाती है समलैंगिकों के प्रति हिंसा की मांग करता है, या जब उन्हें अपने राष्ट्रों से भागने के लिए मजबूर किया जाता है और अपने जीवन को बचाने के लिए अन्य देशों में शरण लेना पड़ता है। और यह मानव अधिकारों का उल्लंघन है जब जीवन से बचाने की देखभाल लोगों से रोक दी जाती है क्योंकि वे समलैंगिक हैं, या बराबर हैं न्याय तक पहुंच लोगों से इनकार कर दी जाती है क्योंकि वे समलैंगिक हैं, या सार्वजनिक स्थान लोगों के लिए सीमा से बाहर हैं क्योंकि वे समलैंगिक हैं। "

9. फॉक्स न्यूज पर "राष्ट्रपति का चयन" श्रृंखला 3 फरवरी, 2008 को:

"हमें क्या करना है एक आर्थिक नीति है जो एक बार फिर बढ़ती आय के साथ नौकरियां बनाती है। जाहिर है, मैं रिपब्लिकन से सालाना $ 250,000 से अधिक लोगों के लिए कर कटौती के बारे में असहमत हूं। मुझे लगता है कि हमें उन लोगों की अवधि समाप्त होनी चाहिए सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल और अन्य जरूरतों पर पैसा जो लोगों के पास वास्तव में अर्थव्यवस्था की स्थिति से सीधे संबंधित हैं। "

10. अपने 2002 के वोट के बारे में लिखते हुए इराक पर आक्रमण करने के लिए, कठिन विकल्प, 2014 में प्रकाशित:

"मैंने सोचा कि मैंने अच्छी भरोसा में काम किया है और मैंने जो जानकारी दी थी, उसके साथ सबसे अच्छा निर्णय लिया था। और मैं इसे गलत होने में अकेला नहीं था। लेकिन मुझे अभी भी यह गलत है। सादा और सरल।"

11. 14 अगस्त, 2000 को डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में:

"साल पहले, जब मैंने चिल्ड्रेन डिफेंस फंड के लिए काम किया था, तो हमारे पास ट्रेडमार्क था: पीछे कोई बच्चा नहीं छोड़ो। हमने पिछले आठ सालों में बड़ी प्रगति की है, लेकिन हमारे पास अभी भी बहुत काम है। क्योंकि जब कोई बच्चा बंदूकें और हिंसा से डरने के बिना स्कूल नहीं जा सकते- यह एक बच्चा पीछे छोड़ दिया जाता है। जब किसी बच्चे की बीमारी का इलाज नहीं किया जाता है क्योंकि एक कड़ी मेहनत करने वाले माता-पिता स्वास्थ्य बीमा का जोखिम नहीं उठा सकते- वह बच्चा पीछे रहता है। जब कोई बच्चा सीखने के लिए संघर्ष करता है एक अतिसंवेदनशील कक्षा में - वह एक बच्चा पीछे छोड़ दिया गया है। "

12. वेलेस्ले कॉलेज में अपनी स्नातक कक्षा में 1 9 6 9 के छात्र प्रारंभिक भाषण में:

"सहानुभूति के साथ समस्या का हिस्सा, अनुमानित लक्ष्यों के साथ, यह है कि सहानुभूति हमें कुछ भी नहीं करती है। हमें बहुत सहानुभूति मिली है; हमें बहुत सहानुभूति मिली है, लेकिन हमें लगता है कि हमारे नेताओं ने राजनीति का उपयोग किया है जो असंभव प्रतीत होता है, उसकी कला के रूप में संभव है। यह सुनकर क्या मतलब है कि इस देश में 13.3 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे हैं? यह एक प्रतिशत है। हमें सामाजिक पुनर्निर्माण में कोई दिलचस्पी नहीं है; यह मानव पुनर्निर्माण है । "