Giuliana Rancic के एसएजी अवॉर्ड्स रेड कार्पेट सवालों ने मार्क फिर से मिस किया

ऑन-स्क्रीन लाल कालीन रिपोर्टिंग उच्च प्रोफ़ाइल, उच्च मात्रा का काम है। यह तेज़ और उग्र, और क्षमाशील है। लेकिन रविवार की रात के एसएजी अवॉर्ड्स रेड कार्पेट में, गिउलिआना रांसिक ने कुछ गलतफहमी की जो खड़े हो गए।

2017 के दशक में केली मैरी ट्रैन की महत्वपूर्ण भूमिका थी स्टार वार्स: द लास्ट जेडी, सबसे बड़ी वैश्विक फिल्म फ्रेंचाइजी की नवीनतम किस्त, और पुरस्कारों में एक प्रस्तुतकर्ता होने के लिए तैयार किया गया था। वह साल के सबसे बड़े ब्रेकआउट सितारों में से एक संदेह के बिना थी, फिर भी जब रानिक ने लाल कालीन पर ट्रैन पकड़ा, तो उसने पूछा: "मेरे पीछे बहुत सारे लोग हैं ... आप किससे एक सेल्फी प्राप्त करना पसंद करेंगे आज रात?"

निश्चित रूप से, ट्रान एक अपेक्षाकृत नया नाम है। वह अक्सर स्पॉटलाइट में होने के लिए रोमांचकारी रूप से रोमांचित लगती है; प्रेस के साथ बातचीत करते समय उनके आकर्षण का हिस्सा उनकी प्रस्तुति की कमी है, जैसा कि वह रांची में भर्ती होने पर स्पष्ट थीं, वह खुद को साक्षात्कार में गड़बड़ नहीं कर रही थीं। लेकिन साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक में अभिनेत्री से पूछना बेहद अजीब बात है अन्य कमरे में वह मिलना चाहती थी-उसने ट्रैन को अपने दाहिनी तरफ एक सितारा नहीं माना क्योंकि विशेष रूप से रानिक के अन्य साक्षात्कारकर्ताओं को विशेष रूप से उनके पात्रों और परियोजनाओं से संबंधित प्रश्न प्राप्त हुए।

लेकिन अभिनेत्री हांग चौ के साथ एक और अजीब पल के बाद इस सिर-स्क्रैचर का पीछा नहीं किया गया, जिसका प्रदर्शन आकार घटाने महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की। एक बार और, रानिक ने छोटी बातों के साथ छोटी बातचीत के साथ नेतृत्व किया, जिसके बारे में बहुत से लोग थे-जो, स्पष्ट रूप से, उन्हें आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि उन्होंने चाउ से पूछने से पहले कितने लाल कालीनों का काम किया है, "कोई भी जिसे आप आज रात मिलना चाहते हैं? "

रांची ने चाउ से पूछने के लिए आगे बढ़ना शुरू किया, जिसे एक सहायक भूमिका में एक महिला अभिनेता द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मनोनीत किया गया, उनके करियर के बारे में और अभिनेत्री की कुछ प्रशंसा आकार घटाने सह-कलाकार मैट डेमन। लेकिन यह एक और सवाल था जिसने रानिक के साथ बात करने वाले व्यक्ति के बजाय अन्य उपस्थित लोगों पर ध्यान केंद्रित किया था, और साक्षात्कारकर्ता को ऐसे किसी व्यक्ति की तरह लग रहा था जो एक अभिनेत्री था, लेकिन नहीं, जैसे, इन सभी अन्य अभिनेत्री! वह बस नहीं थी रोमांचित वहां होना?

रेड कार्पेट साक्षात्कार हमेशा अनौपचारिकता, फोकस, लचीलापन और परिचितता का एक कठिन संतुलन होता है। वे एक सिंचन नहीं हैं। कोई भी रेड कार्पेट रिपोर्टर को एक गहरे प्रश्न में लॉन्च करने की उम्मीद नहीं करेगा, जिसमें थोड़े समय के लिए और स्थिति की अपेक्षाकृत आकस्मिक प्रकृति को देखते हुए एक घंटे का उत्तर देने की आवश्यकता होगी। लेकिन किसी ऐसे व्यक्ति से बात करना आसान है जो ए-लिस्टर नहीं है जिस तरह से उन्हें भाग्यशाली नौसिखिया या प्रशंसक की भूमिका में मजबूर नहीं किया जाता है। मिसाल के तौर पर, रांसिक ने एक और रिश्तेदार नवागंतुक से पूछा, तिमौथी चलेमेट - विशेष रूप से, एक युवा सफेद आदमी- "किसने आपको प्रेरित किया है?"

रानिक खेल के लिए बिल्कुल नया नहीं है। इन दोनों साक्षात्कारों को झुकाव के लिए उन्हें हुक छोड़ना नहीं चाहिए। दुर्भाग्यवश, तथ्य यह है कि दोनों अभिनेत्री एशियाई थे, केवल झुकाव को और भी चमकदार बनाते थे, जो दुर्भाग्यपूर्ण है कि एशियाई महिलाओं की स्क्रीन पर निरंतर प्रस्तुतिकरण जारी है। 2008 के स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड डेटा के अनुसार, सभी टेलीविजन और नाटकीय भूमिकाओं का केवल 3.8 प्रतिशत एशियाई प्रशांत द्वीपसमूह कलाकारों द्वारा चित्रित किया गया था। 2016 में दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया विश्वविद्यालय के विश्वविद्यालय ने पाया कि उस वर्ष की शीर्ष 100 फिल्मों में से 49 में एशियाई पात्र शामिल नहीं थे, और किसी भी लिंग के किसी भी लिंग का मुख्य अभिनेता नहीं था। तो चाउ से पूछने का यह एक शानदार मौका था, उदाहरण के लिए, उसने अपनी श्रेणी में नामांकित वियतनामी वंश की पहली अभिनेत्री होने के बारे में कैसा महसूस किया- या ट्रैन से उसके काम के बारे में पूछने के लिए स्टार वार्स, भले ही वह खुद को एक पुरस्कार के लिए नामित नहीं किया गया था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। और कार्पेट में एक दुर्भाग्यपूर्ण प्रतिध्वनि में, रानिक के ई! सह-मेजबान, नीना पार्कर, ओलिविया मुन से पूछने के लिए, जो चीनी-चीनी मूल के हैं, चाहे वह अपने सह-सितारों पर "फंसे" महासागर 8.

निश्चित रूप से किसी भी अभिनेत्री को प्रश्नों से परेशान नहीं लग रहा था- ये लाल कालीन धब्बे दूसरे के बाद बड़े पुरस्कार रातों पर आते हैं। लेकिन रानिक के गोल्डन ग्लोब के बाद रेड कार्पेट प्रदर्शन की आलोचना की गई, हालांकि काफी प्रचारित समय के अभियान के बाद काफी प्रचारित किया गया, जिसमें अधिकांश अभिनेत्री स्पष्ट रूप से समर्थन दे रहे थे, उनके एसएजी अवॉर्ड्स पर सवाल पूछने से सभी मेहमानों को बुद्धिमान, प्रतिभाशाली, अच्छी तरह से बोली जाने वाले सितारे वे हैं।